लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र में संवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंची जिला निर्वाचन अधिकारी


पुलिस अधीक्षक गौतम भी साथ रहीं मौजूद

लूणकरणसर मुख्यालय पर की जनसुनवाई

बीकानेर, 14 मार्च। जिला निर्वाचन अधिकारी नम्रता वृष्णि ने गुरुवार को पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम के साथ लूणकरणसर क्षेत्र में संवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने  विधानसभा के रोझा और सुरनाणा में संवेदनशील मतदान केंद्रों का अवलोकन करते हुए कहा कि निष्पक्ष, निर्भीक मतदान संपादित करवाने के लिए इन क्षेत्रों में मतदाताओं के साथ नियमित संवाद हों। क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों के साथ अन्य अधिकारी यहां नियमित भ्रमण कर जानकारी लेते रहें। किसी भी प्रकार की अवांछित गतिविधि मिलने पर तुरंत प्रभाव से एक्शन लिया जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रशासन मतदाताओं को भय मुक्त वातावरण उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम कर रहा है। 
इन क्षेत्रों में प्रबुद्ध नागरिकों के साथ भी नियमित रूप से बातचीत की जाए। नकद, शराब या अन्य किसी भी प्रकार से प्रलोभन जैसी गतिविधि स्वीकार नहीं की जाएगी।
पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने इन क्षेत्रों में बारीकी से निगरानी के निर्देश दिए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस दौरान आम मतदाताओं से भी बातचीत की और भय मुक्त होकर मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

*ब्लाक मुख्यालय पर की जनसुनवाई*
इससे पहले जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने लूणकरणसर उपखंड कार्यालय का निरीक्षण किया और कार्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली।
जिला कलेक्टर वृष्णि ने आईटी सेंटर में जनसुनवाई कर आमजन के परिवाद भी सुने। जनसुनवाई में आसपास के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में ग्रामीण पानी, बिजली, सड़क, शिक्षा स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं लेकर पहुंचे। जिला कलेक्टर ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रकरणों के संबंध में आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर  ने कहा कि अधिकारी संजीदगी से आमजन के परिवाद सुनें और आवश्यक कार्रवाई करें।  परिवादी की संतुष्टि  अधिकारियों के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए अतः प्रत्येक प्रकरण में समयबद्ध जवाब दिया जाए। इस अवसर पर संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post