मेडिकल कॉलेज, पीबीएम हॉस्पिटल के विभिन्न निर्माण कार्यों की संभागीय आयुक्त ने की समीक्षा

प्रगतिरत कार्य समयबद्ध तरीके से गुणवत्ता के साथ पूरे करने के दिए निर्देश

बीकानेर, 27 मार्च। संभागीय आयुक्त  वंदना सिंघवी ने सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज, पीबीएम और अन्य संबद्ध अस्पतालों में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों को‌ पूरी गुणवत्ता के साथ तय समय सीमा में पूर्ण करवाने के निर्देश दिए हैं।



.संभागीय आयुक्त सिंघवी ने सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज व सम्बद्ध चिकित्सालयों में पीडब्ल्यूडी,आरयूआईडीपी, आरएसआरडीसी द्वारा करवाए जा रहे निर्माण कार्यों की प्रगति के संबंध में बुधवार को आयोजित समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। अस्पताल में सीवरेज, साफ-सफाई, रंग-रोगन, सड़क निर्माण, प्रकाश व्यवस्था, सौन्दर्यकरण, पार्किंग आदि से जुड़े विभिन्न कार्यों की प्रगति की जानकारी लेते हुए संभागीय आयुक्त ने कहा कि सीवरेज व्यवस्था को प्राथमिकता से दुरुस्त करवाएं, जिससे अन्य कार्य भी समय पर पूरे हो सकें और मरीजों को अनावश्यक परेशानी ना हो। उन्होंने सीवर लाइनों की नियमित साफ-सफाई करवाने, सीवरेज चैम्बर पर ढ़क्कन लगवाने व पाइपलाइन के मरम्मत करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने ट्रॉमा सेंटर, जनाना, मर्दाना व शिशु विंग में रंगरोगन, फेस अपलिफ्टमेंट  सहित अन्य कार्यों को मिशन मोड पर पूरा करवाने को कहा । संभागीय आयुक्त सिंघवी ने कहा कि अस्पताल के चारों और सौंदर्यीकरण, पार्क विकसित करने का कार्य भी किया जाए। सभी वार्डों, सड़क आदि पर समुचित प्रकाश व्यवस्था रहे। साथ ही टूट फूट दुरुस्त करवाने,जालियां लगवाने, फ्रंट एलिवेशन के कार्य भी समय पर पूरे हो जाए यह सुनिश्चित किया जाए । 

संभागीय आयुक्त ने कहा कि कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए पीडब्ल्यूडी, आरयूआईडीपी, आरएसआरडीसी के समक्ष अधिकारी नियमित विजिट कर रिपोर्ट लें। गुणवत्ता के साथ समझौता स्वीकार नहीं होगा।

बैठक में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ गुंजन सोनी, पीबीएम  चिकित्सालय वर्ग के अधीक्षक डॉ पी.के सैनी, सिविल कार्य नोडल अधिकारी डॉ संजीव बुरी, आरएसआरडीसी एक्सईएन शिल्पा कच्छावा, आरयूआईडीपी के कनिष्ठ अभियंता सुरेंद्र चौधरी सहित सार्वजनिक निर्माण विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post