Saturday, 16 January 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  12342 view   Add Comment

राजा हसन ने तोडा गिनिज वर्ल्ड रिकॉर्ड

गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में राजा का नाम दर्ज

Raja Hasan in the Gunnies World Record - Ab India Todegaबीकानेर, बीकानेर के राजा हसन ने ’हीलियम गैस को मुँह में भरकर कोरस गीत गाने का गिनिज वर्ल्ड रिकॉर्ड’ तोड दिया है। कलर्स चैनल पर शनिवार को देर रात प्रसारित कार्यक्रम ’’गिनिज वर्ल्ड रिकॉड-अब ईण्डिया तोडेगा’’ के ग्राण्ड फिनाले में राजा ने यह रिकॉर्ड बनाया। यह बेहद रोमांचक रिकॉर्ड है, जिसमें कि हीलियम गैस को मुँह में भरकर ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ कोरस में गीत गाना होता है। पिछला रिकॉर्ड युनाईटेड किंगडम के बैण्ड ’बूटलॉग बीजी’ ने बनाया था, जिन्होंनें मुँह में हीलियम गैस भरकर 273 लोगों के साथ कोरस गाया था। राजा ने 303 लोगों के साथ हीलियम गैस इन्हेल कर फिल्म थ्री इडियट का गीत ’ऑल इज वेल’ गाकर यह रिकॉर्ड तोडा। बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा इस शो की होस्ट थी एवं विशेष मेहमान सलमान खान थे जबकि गिनीज बुक की ओर से ऑफिशियल निर्णायक क्रिस थे। इस रिकॉर्ड के लिए राजा को लंदन से सर्टिफिकेट भी प्राप्त हो गया है तथा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की ऑफिशियल वेब साईट पर भी राजा का नाम दर्ज कर लिया गया है।

राजा हसन ने मुम्बई से फोन पर बताया कि ये रिकॉर्ड मेरा नहीं अपितु बीकानेर के लोगों का है। बीकानेर से मिले आशीर्वाद और प्यार की वजह से ही मुझे लगातार सफलताएँ मिल रही है, मेरी ख्वाहिश है कि बीकानेर में ऑस्कर अवार्ड लेकर आऊँ। मैं मेरी जन्मभूमि बीकानेर को सलाम करता हूँ और सभी लोगों का तहेदिल से शुक्रिया अदा करता हूँ।

राजा के पिता रफीक सागर ने कहा कि बीकानेर की पावन धरती को अपनी माँ कहने वाले राजा की हमेशा से यही तमन्ना रही है कि वो अपनी कलाकारी से बीकानेर का परचम पूरी दुनिया में लहराए। राजा के इस रिकॉर्ड पर राजा हसन फैन्स क्लब के पदाधिकारी कुदरत अली चौहान एवं भूरसिंह जोशी ने खुशी व्यक्त करते हुए मिठाईयाँ बांटी तथा कहा कि यह बीकानेर के लिए अत्यन्त गौरवमय उपलब्धि हैं और इसके लिए राजा हसन के आगामी बीकानेर आगमन पर उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

राजा हसन के वेब मैनेजर विजय व्यास ने बताया कि वर्ष 2007 में जी टीवी के रियलिटी शो ’सारेगामापा’ के प्रथम रनरअप रहकर अपनी पहचान बनाने वाले राजा हसन अब तक ’’अपकमिंग सिंगर ऑफ द ईयर’’, ’’उस्तादों के उस्ताद’’, ’’एक से बढकर एक’’ तथा ’’आईपीएल रॉकस्टार’’ शो के विजेता बन चुकें हैं। इसके अलावा टेलीविजन शो ’’म्यूजिक का महा-मुकाबला’’ एवं सारेगामापा मेघा चैलेन्ज, 2009 में अपनी दमदार गायकी प्रस्तुत कर चुकें हं। वर्तमान में राजा हसन सोनी टीवी पर चल रहे ’’कॉमेडी सर्कस के तानसेन’’ कार्यक्रम में व्यस्त है। राजा अब तक बॉलीवुड की लगभग 25 फिल्मों के लिए प्लेबैक सिंगिंग कर चुकें हैं तथा आने वाली लगभग 20 फिल्मों तथा 2 एलबम की रिकॉर्डिंग कर चुकें हैं एवं संगीतकार ए. आर. रहमान के साथ साथ कई नामी संगीतकारों के साथ लाईव शो कर चुकें हैं। व्यास ने बताया कि जो लोग राजा के इस रिकॉर्ड का प्रसारण नहीं देख पाए वे राजा की ऑफिशियल साईट www.kinghasan.com पर इसका विडियो देख सकतें हैं।
 

Tag

Share this news

Post your comment