Thursday, 24 June 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  2907 view   Add Comment

नेमीसागर कालोनी में लोगों ने उत्साह से रक्तदान किया

जयपुर, २ सितम्बर। नेमीसागर डवलपमेंट एण्ड वेलफेयर ससायटी और सोश्यल एण्ड ब्लड एड् सोसायटी द्वारा आज यहां क्वींस रोड स्थित श्री राम मंदिर प्रांगण, नेमीसागर कालोनी में विशाल रक्तदान शिविर में लोगों ने उत्साह से रक्तदान किया।
समाज सेवी एवं उद्योगपति श्री मुकुन्द गोयल ने रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया। उन्होंने रक्तदान को महादान बताया और कहा कि रक्तदान से किसी अन्य व्यक्ति को नया जीवनदान दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि दिन-प्रतिदिन की बीमारियों एवं दुर्घटनाओं के कारण मानव को खून की नितान्त आवश्यकता रहती है। ऐसे में रक्तदाता द्वारा दिया गया रक्त प्रभावित व्यक्ति के लिए जीवनदायनी का काम करता है।
सूचना एवं जनसम्फ निदेशक श्री एम.एम.जोशी ने सोसायटी द्वारा कॉलोनी में विकास कार्यों के साथ-साथ इस प्रकार के मानवीय सेवा के कार्यों को अनुकरणीय बताते हुए कहा कि समाज की अन्य संस्थाओं को भी ऐसी प्रेरणा लेकर अपनी कॉलोनियों में ऐसे जनहित के शिविर लगाएं।
शिविर में भारी संख्या में युवक-युवतियां रक्तदान के लिए पहुंचे। रक्तदाताओं म ९० लोगों का रक्त परीक्षण किया गया और इसमें से ५५ व्यक्तियों का रक्त परीक्षण सही पाये जाने पर उनका रक्त लिया गया।
शिविर में  नेमीसागर डवलपमेंट एण्ड वेलफेयर सोसायटी, नेमीसागर कालोनी के संरक्षक श्री श्रीनिवास गुप्ता, अध्यक्ष श्री लालसिंह सिसोदिया, सचिव श्री सी.एल. खीचड और सोश्यल एण्ड ब्लड एड् सोसायटी के अध्यक्ष श्री सुरेशचन्द जैन, सचिव श्री राकेश गोदीका सहित अनेक चिकित्सकों व प्रबुद्धजनों ने रक्तदान कार्यक्रम को सफल बनाने में योगदान दिया।

Share this news

Post your comment