Thursday, 29 October 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  4176 view   Add Comment

मुख्यमंत्री  ने पत्र लिखकर जताया बीकानेर फाउण्डेशन का आभार

मुश्किल दौर में प्राणीमात्र के भले की सोच को ध्यान में रखकर सेवा

मुख्यमंत्री  ने पत्र लिखकर जताया बीकानेर फाउण्डेशन का आभार

बीकानेर, 1 जून, बीकानेर फाउण्डेशन को कोरोना महामारी के समय में लाॅकडाउन के दौरान जरूरतमंद लोगों की सहायता करने के लिए, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने धन्यवाद व आभार ज्ञापित किया है। फाउण्डेशन के सचिव कमला कल्ला को लिखे एक व्यक्तिगत पत्र में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह संकल्प दोहराया है कि राज्य में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे इसके लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। गहलोत ने अपने पत्र में लिखा है कि बीकानेर फाउण्डेशन ने कोरोना महामारी के दौरान लाॅकडाउन समय में जरूरतमंद लोगों की सेवा कर मानवता की बडी सेवा की है। मुख्यमंत्री अशाोक गहलोत ने आशाा व्यक्त की है कि इस पुनीत कार्य में फाउण्डशन का सहयोग आगे भी मिलता रहेगा। 
फाउण्डेशन के सचिव कमल कल्ला ने माननीय मुख्यमंत्र गहलोत को पत्र देकर प्रोत्साहनवर्द्धन करने के लिए आभार व्यक्त  किया है। कल्ला ने कहा है कि फाउण्डेशन ने केबिनेट मंत्री और बीकानेर पश्चिम विधायक डाॅ बी डी कल्ला के निर्देंशन मंें इस मुश्किल दौर में प्राणीमात्र के भले की सोच को ध्यान में रखकर सेवा की है। जहां एक तरफ जरूरतमंद हजारों लोगों को राशान किट का वितरण किया हैं वहीं दूसरी तरफ पशुओं के लिए चारे व पक्षियों लिए दाना पानी  की व्यवस्था की भी गई। कमल कल्ला ने बताया कि बीकानेर फाउण्डेशन ने बीकानेर के प्रत्येक मौहल्ले, वार्ड व क्षेत्र में जरूरतमंद लोगों को राशान सामग्री वितरित की और सागर स्थित गौशााला व बीकानेर की विभिन्न गौशाालाओं सहित सडक और मौहल्लों में घूमने वो पशाुओं के लिए कई टन चारे की व्यवस्था की साथ बीकानेर के लक्ष्मीनाथ मंदिर सहित विभिन्न स्थानों पर पक्षियों को चुग्गा डाला गया। 
कल्ला ने यह भी बताया कि चूंकि बीकानेर फाउण्डेशन बीकानेर मूल के लोगों का संस्थान है इसलिए यह बीकानेर के सभी व्यक्ति यो के लिए अपने दायित्वों का निर्वाह सहजता से कर रहा है। इसी क्रम में कोरोना काल में बीकानेर से बाहर फंसे बीकानेरवासियों को बीकानेर वापसी और बीकानेर में फंसे हुए लोगों को विभिन्न राज्यों में उनके घर वापसी का काम भी फाउण्डेशन ने किया है। यह करीब 20 हजार लोगों के आावागमन का कार्य था जिसे सभी के सहयोग से सफलतापूर्वक कर लिया गया है।  कल्ला ने कहा कि ये सब काम अभी भी निरंतर जारी है। कल्ला ने कहा है कि बीकानेर फाउण्डेशन अपने कार्यों व उत्तरदायित्वों के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है और हर मुश्किल दौर में राज्य सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खडा है। कमल कल्ला ने कहा है कि काम तो सब करते हैं लेकिन राज्य के मुखिया जब इस काम को गौर करके पीठ थपथाते हैं तो यह किसी भी संगठन और व्यक्ति  के लिए गर्व की बात हो जाती है। कल्ला ने कहा कि यह माननीय मुख्यमंत्री महोदय की संवेदनशीलता और उदारता है कि वे ऐसे काम को गौर कर रहे हैं और सभी कार्यकर्ताओं का प्रोत्साहन कर रहे हैं इसके लिए बीकानेर फाउण्डेशन के तमाम पदाधिकारी और सदस्य अशोक गहलोत का धन्यवाद ज्ञापित करते हैं और आभार व्यक्त  करते हैं। 

 

Tag

Share this news

Post your comment