Thursday, 29 October 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  2022 view   Add Comment

डाइयाँ गांव निवासियों में रोगप्रतिरोधक क्षमता संवर्धन दवा व मास्क वितरित

रोटरी मरुधरा व एमएन नर्सिंग अस्पताल का संयुक्त सेवा प्रकल्प

डाइयाँ गांव निवासियों में रोगप्रतिरोधक क्षमता संवर्धन दवा व मास्क वितरित

बीकानेर, रोटरी क्लब बीकानेर मरुधरा व एमएन होमिओपेथी अस्पताल के सहयोग से नाल स्तिथ डाइयाँ गांव के सैकड़ों निवासियों को कोरोना महामारी के चलते होमिओपेथी की रोग प्रतिरोधक दवाई आर्सेनिक निशुल्क बांटी गई।

प्रकल्प के संयोजक होमेओपेथी के चिकित्सक डॉ पुनीत खत्री ने बताया कि केंद्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना महामारी के दौरान आमजन की इम्युनिटी मजबूत रखने के लिए आर्सेनिक दवाई की सलाह दी है।

यह रोटरी क्लब बीकानेर मरुधरा के साथ मिलकर जनहित में बीकानेर शहर में अब तक 25 हज़ार से अधिक लोगो की दी जा चुकी है और अब ग्रामीण निवासियों में भी वितरण शुरू किया गया है।

रोटरी क्लब बीकानेर मरुधरा के अध्यक्ष राहुल माहेश्वरी ने बताया कि इस अवसर पर 400 बच्चों को भी निशुल्क मास्क वितरित  किये गए है।

डॉ गरिमा ने बताया कि गाँव के घर घर जाकर इस बीमारी से बचाव की सरकारी सलाह के बारे में भी बताया गया वहीं तीन दिनों की ख़ुराक भी निशुल्क दी गयी।

इस सेवा शिविर का शुभारंभ समाजसेवी सत्यनारायण आचार्य,  एम एन होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज & आर आई व ओम सोनी द्वारा किया गया।

इस अवसर पर रोटे आनंद आचार्य, रोटे पुनीत हर्ष, रोटे पंकज पारीक, रोटे लक्ष्मी नारायण सुथार, रोटे राजेन्द्र गुप्ता व एम एन अस्पताल के होमेओपेथी विभाग के डॉ शिवांगी कंसल , डॉ परदीप कौर , डॉ गरिमा खत्री , डॉ भवानी शंकर शर्मा , डॉ अभिनव व्यास ने अपनी सेवाएं दी।

डाइयाँ गाँव के सवाईसिंह, बाबू सिंह, लाला, हनुमान नायक, जगमाल, वीरबल मेघवाल व बच्चन सिंह ने रोटरी मरुधरा के सामाजिक प्रयासों की सराहना करते  हुवे दो माह पूर्व हुवे पौध वितरण के बाद गांव में हुई हरियाली के बारे बताया जहाँ सैकड़ों पौधें पूर्ण सुरक्षा और देखभाल के साथ खड़े है।

Tag

Share this news

Post your comment