Sunday, 01 November 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  2739 view   Add Comment

कुलपति चारण को विजनरी लीडर ऑफ द ईयर-2020 से राज्यपाल ने किया सम्मानित

नवाचार के लिए बनाई पहचान को विश्विद्यालय आगे भी कायम रखेगा   : एचडी चारण, कुलपति

कुलपति चारण को विजनरी लीडर ऑफ द ईयर-2020 से राज्यपाल ने किया सम्मानित

15 सितम्बर, जयपुर-बीकानेर, इंस्टीट्यूट आफ इंजिनियर्स इंडिया के राजस्थान सेंटर जयपुर दुवारा इंजीनियरिंग दिवस का अवसर पर आज एक सादे समारोह में बीकानेर तकनीकी  विश्विद्यालय के कुलपति प्रो. एचडी चारण को राजभवन से राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्री कलराज मिश्र ने अभिन्दन पत्र के साथ एमिनेंट इंजीनियर अवॉर्ड-2020 की श्रेणी में इस वर्ष हेतु विजनरी लीडर ऑफ द ईयर-2020 के सम्मानित किया। इस अवसर पर श्री चारण में सपत्निक इस अभिन्दन पत्र को ग्रहण किया।

उच्च एवं तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य, विश्विद्यालय में लागू नवाचार, अभिनव, नवप्रवर्तन कार्य योजनाओं के क्रियान्वयन एवं उत्कृष्टता के साथ की गई अकादमिक सेंवाओ को रेखांकित करते हुए बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.एचडी चारण का चयन किया गया है। इस अवसर पर कुलपति श्री चारण ने कहा कि बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय ने अपने नवाचारो के माध्यम से एक प्रयास किया है की तकनीकी शिक्षा में कुछ क्रांतिकारी कार्य किया जा सके जिसका लाभ विद्यार्थी, शिक्षक एवं तकनिकी शिक्षा जगत उठा सके। बदलते सामाजिक व शैक्षणिक वातावरण में माननीय मूल्यों का समावेश पाठ्यक्रम में प्रमुखता से लागू किया गया और सभी सम्बद्ध संस्थाओ को इसका अभिन्न हिस्सा बनाया गया। साथ ही उन्होंने इस पुरस्कार के विश्विद्यालय की पूरी टीम को समर्पित किया जिनके अनवरत और कठिन परिश्रम और प्रयास के बिना यह असंभव था और इंस्टीट्यूट आफ इंजिनियर्स इंडिया के राजस्थान सेंटर का कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया।  

ज्ञातव्य है की श्री चारण के सफल नेतृत्व में तकनीकी शिक्षा में मानवीय मूल्यों का समावेश, विश्विद्यालय के पाठ्यक्रम में ह्यूमन वैल्यू का क्रेडिट कोर्स के रूप संचालन, अखिल भारतीय तकनिकी शिक्षा परिषद एवं राजभवन की योजनाओं का सफल क्रियान्वयन, विश्विद्यालय में लागू नवाचार व अभिनव अकादमिक कार्य योजनाएँ, शैक्षणिक व सह शैक्षणिक गतिविधियां, संबंद्ध महाविद्यालयों की रैंकिंग, नवीन पाठ्यक्रम,शिक्षकों एवं विद्यार्थियों हेतु कार्यशालाए, तकनिकी शिक्षा के उन्नयन हेतु किए गए विभिन्न संस्थाओं के साथ एमओयू, विश्वविद्यालय की अकादमिक उत्कृष्टता के उन्नयन हेतु किए गए प्रयास, लॉकडाउन में सफलतापूर्वक निर्बाध रूप से प्रभावी शिक्षण व्यवस्थ्या का संचालन सहित असंख्य कार्यो का सफल क्रियान्वयन किया गया है।

Tag

Share this news

Post your comment