Sunday, 26 September 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  4521 view   Add Comment

कल खुलेगे डाकघर, पटरी पर लौटेगा डाक वितरण कार्य

डाककर्मी हडताल खत्म

डाककर्मियों की दो दिवसीय हडताल पूर्ण, शुक्रवार को काम पर लौटेगें

बीकानेर, अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संगठन के आव्हान पर 15 सूत्रीय मांगों को लेकर बीकानेर परिमण्डल के डाक कर्मियों की दो दिवसीय हडताल शुक्र्रवार को सम्पन्न हुई । हडताल के दूसरेे दिन भी जिले भर के डाकघर बन्द रहे, मुख्य डाकघर के काउन्टर सूने रहे, रेल डाक सेवा से डाक आदान-प्रदान बाधित रहा तथा पोस्टमेनों ने डाक नहीं बांटी । गुरूवार को नेशनल डाक कर्मचारी यूनियन भी हडताल में शामिल हो गईे । डाककर्मी  शुक्रवार को काम पर लौटेगे तथा अपना कार्य दु्रतगति से निपटायेंगें।


संगठन के परिमण्डल अध्यक्ष फूसाराम चौधरी ने मुख्य डाकघर के आगे आयोजित सभा में  हडताल की सफलता पर डाक कर्मियों को बधाई देते हुए कहा कि हडताल के कारण बकाया कार्य हमें तत्परता से निपटाने है ताकि जनता को कोई परेशानी न हो । उन्होने कहा कि डाक विभाग के कर्मचारी आवश्यकता से कम संख्या में होने एवं काम के बोझ तले दबेे होने के बावजूद भी आम जनता की सेवा में हमेशा अग्रणी रहते है ं। हर कैडर में स्टाफ की कमी के साथ कई समस्याएं है जिनका समाधान आवश्यक है । नेशनल डाक कर्मचारी यूनियन के सचिव आर.पी. मीणा ने डाक कर्मचारियों की मांगों के समर्थन में किसी भी आंदोलन के लिए तैयार रहने का आव्हान किया । रेल डाक सेवा ग्रुप सी के सचिव मनोहरलाल तथा ग्रुप डी के सचिव शिव भगवान गोयल ने कहा कि आदंोलन में रेल डाक सेवा के कर्मचारी पीछे नहीं रहेगें । वक्ताओं ने मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन को तेज करने की चेतावनी दी।

पोस्टमेन यूनियन के सचिव लेखराज कुमावत ने कहा कि डाक विभाग का पोस्टमेन हमेशा आम अवाम की सेवा में तत्पर रहता है । सर्दी-गर्मी, आंधी तूफान में घर घर डाक पहुंचाने वाले पोस्टमेन शुक्रवार को लंबित डाक को दुतगति से वितरण करेंगे।

संगठन मंत्री राजाराम स्वर्णकार ने हडताल को सफल बताते हुए कहा कि भविष्य में किसी भी आंदोलन के लिए डाककर्मी तैयार है। संगठन के अध्यक्ष रामेश्वर लाल स्वामी, परिमण्डल उपाध्यक्ष सुरेन्द्र आचार्य्र, सहायक सचिव नन्दकिशोर सेन, बाबूलाल छंगाणी, मांगीलाल शर्मा, अशोक शर्मा, मोहम्मद आरिफ, पुखराज पुरोहित, जगदीश बीठू, आर पी शर्मा, रवि टाक, दयाशंकर गौड, मो0 कयूम, गणेश भाटी, आनन्द सांखला, मुबारक हुसैन, मोहम्मद इस्माईल, कीर्ति गोस्वामी, किरण शर्मा, ज्योति प्रकाश स्वामी, गायत्री राठी ने भी अपने विचार रखे। 
 

 

Tag

Share this news

Post your comment