मंत्री खान से भंवरसिंह ने मुलाकात की

सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनुस खान से आज बीकानेर में श्रीकोलायत विधायक भंवरसिंह भाटी ने मुलाकात की ।



श्रीकोलायत विधायक भंवर सिंह भाटी ने बीकानेर जिले व श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र की बदहाल सड़को को सुधारने और सड़कों से संबंधित समस्याओं का निराकरण करने हेतु मंत्री युनुस खान को ज्ञापन दिया ।।

विधायक भंवर सिंह भाटी ने बताया की राज्य राजमार्ग संख्या-87A रणजीतपूरा से गोडु व गोडु से बज्जू व बज्जू से सांखला फांटा होते हुए कोलायत से झझु व झझु से मोखा तक सड़क की खराब स्थिति को जल्द से जल्द सुधारा जाए तथा तत्काल इस सड़क का पेचवर्क करवाने हेतु बजट स्वीकृत किया जाए ।

NH-15 पर निर्माणाधीन फोरलेन सड़क पर कोडमदेसर फांटा, गजनेर फांटा, मोडिया-मानसर फांटा, खारी फांटा, टेचरी फांटा, सांखला फांटा पर अंडरपास/पुलिया बनवाये जाए जिससे ग्रामीणों की सुरक्षा हो सके ।

कोलायत तहसील में 21 व 22 जून को हुई भारी वर्षा व बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़को के नवीनीकरण व सुदृढ़ीकरण हेतु अतिरिक्त बजट दिया जाए ।

कोलायत विधानसभा क्षेत्र की सड़कों के पेचवर्क हेतु अतिरिक्त बजट राशि आवंटित करवाने की मांग की।

इंदिरा गांधी नहर क्षेत्र की 476 KM सड़को का नवीनीकरण करने की घोषणा वर्ष 2014 में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा की गई थी लेकिन आज तक इसका कार्य नही हुआ, 476 KM सड़को का कार्य जल्द से जल्द शुरू करवाने की मांग की ।
Indian Business Promotion Website


NH-15 से NH-89 (जोधपुर सड़क से जैसलमेर सड़क) तक बाईपास निर्माण करवाया जाने हेतु उक्त 28 KM सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किया जाए, जिससे बीकानेर शहर में आने वाले भारी वाहन बाईपास से सीधा निकल सके ।

NH-15 पर चोड़ाईकरण व सुदृढ़ीकरण का कार्य वर्तमान में NHAI द्वारा करवाया जा रहा है । उक्त सड़क का सांखला फांटा से दियातरा , नोखड़ा तक के क्षेत्र के किसानों को अवाप्त भूमि का मुआवजा नही दिया गया है जो कि दियातरा व आस-पास के किसानों के साथ अन्याय है । अतः पहले दियातरा के किसानों को मुआवजा दिया जाए फिर कार्य शुरू किया जाए ।

कपिल सरोवर के पास से गुरुद्वारे के आगे से निकलने वाली सड़क अत्यंत क्षतिग्रस्त हो गई तथा इस सड़क का पुलिया भी टूट चुका है । जिससे आमजन का आवागमन बंद हो गया है । अतः कपिल सरोवर व गुरुद्वारे के नजदीक की सड़क की मरम्मत करवाई जाए तथा पुलिया का पुनः निर्माण करवाया जाए ।

Post a Comment

Previous Post Next Post