बीकानेर एडिटर एसोसिएशन आॅफ न्युज पोर्टल्स का हुआ गठन

आनंद आचार्य अध्यक्ष, विनय थानवी सचिव तथा नारायण उपाध्याय कोषाध्यक्ष मनोनित


बीकानेर, 17 अप्रेल। वर्तमान में डिजिटल मीडिया बढ़ते प्रभाव को देखते हुए न्युज पोर्टल्स के संपादकों ने पत्रकारों के अधिकारों का संरक्षण उन्हें मजबूत बनाने तथा समाजोपयोगी कार्य के उद्देश्य से गत रविवार को मुरलीधर व्यास काॅलोनी स्थित कैफे मैजिक चाय रेस्टोरेंट में एक बैठक रखी गई थी जिसमें बीकानेर में संचालित न्युज पोर्टल्स के संपादकों ने भाग लिया। 

बैठक में न्यूज पोर्टल व डिजीटल प्लेटफाॅर्म पर पत्रकारिता कर रहे सम्पादकों द्वारा संगठनात्मक गतिविधियों की आवश्यकता महसूस की गई। डिजीटल प्लेटफाॅर्म पर कार्यरत्त  पत्रकारों का वैचारिक उन्नयन, आईडिया एक्सचेंज, फिल्ड रिर्पोटिंग के दौरान कानूनी सुरक्षा, राजकीय सूचनाओं के तथ्यातमक प्रकाशन हेतु विभिन्न विभागो से सामंजस्य सहित पत्रकारों और उनके परिवारों हेतु वेलफेयर के कार्य उद्देश्य शामिल किय गये है।

सर्वसम्मति से आज राम नवमी के दिन आॅनलाइन मीटिंग के माध्यम से बीकानेर एडिटर एसोसिएशन आॅफ न्यूज पोर्टल के गठन हेतु सभी संपादकों द्वारा सहमति प्रदान की गई। इस सर्व सहमति में आनंद आचार्य को संगठन का अध्यक्ष, विनय थानवी को संगठन सचिव, नारायण उपाध्याय को कोषाध्यक्ष मनोनित किया गया। कार्यकारिणी का कार्यकाल एक वर्ष का रहेगा। संगठन परिचायिका मय सदस्य डायरेक्ट्री का प्रकाशन कर सभी विभागों, राजनैतिक-गैर राजनैतिक संगठनों, प्रमुख व्यक्तियों को भेजी जायेगी।

ये रहेगें संगठन के संस्थापक सदस्य

द इंडियन डेली के राजेश रतन व्यास, खबरमंडी से रोशन बाफना, अभिनव टाइम्स से संजय आचार्य वरूण, समाचार संगम के एडवोकेट मुकुंद व्यास,भारत एक्सप्रेस से साहिल पठान, बीकानेर दर्पण से पवन व्यास, बीकानेर लाईव के दिलीप गुप्ता, द बीकानेर न्यूज से उमेश पुरोहित, मनोज व्यास सदस्य सहित बीकानेर जिले मे संचालित अन्य आॅनलाइन समाचार प्रकाशक संस्थाओं से जुड़ने का आग्रह किया गया है।



ये रहेगी बीकानेर एडीटर एसोसिएशन आॅफ न्यूज पोर्टल्स की कार्यकारिणी 

समाचार सेवा के नीरज जोशी संरक्षक, खबर एक्सप्रेस के आनंद आचार्य अध्यक्ष, विनय एक्सप्रेस के विनय थानवी सचिव, दैनिक खबरां से नारायण उपाध्याय कोषाध्यक्ष तथा डाॅ. मुदिता पोपली बुलेटीन एडिटर होगें।  इसके अतिरिक्त शीघ्र ही कार्यकारिणी का विस्तार कर दायित्व दीये जायेंगें।

Post a Comment

Previous Post Next Post