अर्जुनराम मेघवाल ने लूणकरनसर में किया जनसम्पर्क


बीकानेर 19 मार्च। लोकसभा बीकानेर के भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल ने बुधवार को कालू गांव से कालका माता के धोक लगाकर लूनकरनसर क्षेत्र में अपने चुनाव प्रचार का आगाज किया। इस अवसर पर केन्द्रीय कानून मंत्री ने कहा कि यह आगामी चुनाव किसानी एवं किसान दोनों की कृषि क्षेत्र उत्तरोत्तर प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेगा। इसके साथ ही पीएम किसान सम्मान निधि व पीएम फसल बीमा जैसी योजनाअेां का शत-प्रतिशत लाभ अन्नदाताओं को मिल रहा है। इस अवसर पर केबिनेट मंत्री सुमित गोदारा ने कहा कि डबल इंजन की सरकार बनने से अभूतपूर्व विकास होगा।  

छट्टासर में सभा के दौरान मेघवाल ने कहा कि मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से बीकानेर के अन्नदाताओं के जीवन में अभूतपूर्व बदलाव आया है।  कागासर गांव में विश्वकर्मा बोर्ड के अध्यक्ष रामगोपाल सुथार ने मोदी सरकार की नीतियों को साझा किया व आगामी 19 अप्रेल को भाजपा के लिए वोट करने का आहवान किया। जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि राजाराम धतरवाल ने कहा कि बीकानेर के हर गांव-ढाणी में नरेन्द्र मोदी की योजनाओं से अभिभूत परिवर्तन आया है और सभी एक बार पुनः कमल खिलाने के लिए तैयार हैं। लूनकरनसर मंडल अध्यक्ष मालदास स्वामी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी की महत्वकांक्षी योजना हर घर नल योजना के तहत बीकानेर लोकसभा क्षेत्र के हर गांव-ढाणी में जल जीवन मिशन के तहत पेयजल पहुंचा है। 

इस असवसर पर गुमान सिंह राजपुरोहित, महावीर सिंह चारण, रामेष्वर पारीक, उप प्रधान प्रतिनिधि कैलाष सारस्वत, युवा मोर्चा के महावीर गाट, कालू मंडल अध्यक्ष राधाकृष्ण पारीक, विनोद चोपड़ा,, राजदास स्वामी, जुगल सिंह राठौड़, ज्योतिस्वरूप संशकर्ता, बाबूलाल लेघा, रामकुमार सारस्वत गणपत दास स्वामी  बिसन्नाथ सिद्ध हुकमाराम मेघवाल के साथ बडी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे। कालू गारबदेसर छटटासर कागासर राजपुरा हुडडान मनाफारसर ढाणी पाण्डुसर अमरपुरा खोडाला शेखसर गोपल्याण कपुरीसर मलकीसर बडा पीपेरा  आदि गांवों का दौरा किया। मोदी सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं एवं नीतियों से प्रभावित होकर कालू गांव के पूर्व सरपंच राजकुमार सारस्वत सहित 25 से अधिक कार्यकताओं ने अर्जुनराम मेघवाल के समक्ष सदस्यता ग्रहण की। 

मेघवाल ने राजकुमार सारस्वत एवं अन्य कार्यकर्ताओं को पार्टी का दुप्पटा पहनाकर उनका स्वागत किया।   मेघवाल ने लूणकरनसर तहसील के कालू, गारबदेसर, कागासर, छटासर तथा राजपुरा हुडान में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लगभग 200 ग्रामीणों को आवास की सुविधा मिली, प्रधानमंत्री फसल योजना के तहत लगभग 22 करोड रूप्ये का किसानों को लाभ मिला, स्वच्छ भारत मिशन के तहत 4000 शौचालयों का निर्माण करवाया गया। इसके साथ ही जलजीवन मिशन के तहत 80 प्रतिशत घरों में नल का कनक्शन पहुंचाने जैेस कार्य गिनाये।

Post a Comment

Previous Post Next Post